October 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

ओणम स्पेशल भारत दर्शन ट्रेन का संचालन 15 अगस्त से करेगा भारतीय रेलवे !

ओणम स्पेशल भारत दर्शन ट्रेन का संचालन 15 अगस्त से करेगा भारतीय रेलवे !

आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने 15 अगस्त को मदुरै से ओणम स्पेशल भारत दर्शन ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। विशेष ट्रेन 15 से 26 अगस्त तक चलेगी और इसकी कुल लागत 12- दिन की यात्रा 12,000 रुपये निर्धारित की गई है। आईआरसीटीसी के अनुसार, ट्रेन मदुरै से शुरू होगी और गोवा, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, जयपुर, दिल्ली, आगरा और हैदराबाद को कवर करेगी।

यात्रियों को गोवा के लोकप्रिय समुद्र तटों, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, से कैथेड्रल, केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, कुतुब मीनार, लोटस टेम्पल, राज घाट, इंदिरा गांधी मेमोरियल तीन मूर्ति भवन और दिल्ली में इंडिया गेट और ताजमहल, आगरा का दौरा करने को मिलेगा। आगरा में किला। इसके अलावा, हैदराबाद में यात्री चारमीनार, गोलकुंडा किला, एनटीआर गार्डन और लुंबिनी पार्क या रामोजी फिल्म सिटी जा सकते हैं।

इसके अलावा, भारतीय रेलवे ने इस त्योहारी सीजन के दौरान अन्य भारत दर्शन ट्रेनें चलाने की भी योजना बनाई है। वाराणसी के साथ दक्षिण भारत यात्रा: भारतीय रेलवे ने भी 20 अक्टूबर से 2 नवंबर तक राजगीर से ‘वाराणसी के साथ दक्षिण भारत यात्रा’ ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। भारतीय रेलवे ने 24 अगस्त से 5 सितंबर के बीच ज्योतिर्लिंग और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी यात्रा के लिए एक और विशेष ट्रेन की योजना बनाई है, जिसमें त्र्यंबकेश्वर, घृष्णेश्वर, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, भीमाशंकर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग सहित सात ज्योतिर्लिंग शामिल हैं। आईआरसीटीसी ने यह भी कहा है कि वह सितंबर में ‘चार-धाम यात्रा’ ट्रेन चलाएगा और चार धाम-बद्रीनाथ, जगन्नाथ पुरी, रामेश्वरम और द्वारकाधीश सहित कई शीर्ष पर्यटन स्थलों को कवर करेगा।