October 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

अगर आपका पार्टनर है नाराज़, तो ये चार तरीके आएंगे काम !

अगर आपका पार्टनर है नाराज़, तो ये चार तरीके आएंगे काम !

जब लोग प्यार के रिश्ते में बंधते हैं, तो वे काफी खुश होते है। दोनों पार्टनर एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं, एक-दूसरे से प्यार करते हैं और एक-दूसरे को साथ लेकर आगे बढ़ते हैं। मतलब आप ये समझ सकते हैं कि प्यार की शुरुआत में तो ये कपल बिल्कुल बच्चों की तरह रहते हैं और बच्चों की तरह चीजें करते भी हैं। लेकिन समय दोनों को समझदार बनाता है और जिंदगी में दोनों ही प्यार के साथ आगे बढ़ते रहते हैं। लेकिन वो कहते हैं न कि जहां जितना ज्यादा प्यार होता है, रूठना-मनाना और छोटे-मोटे लड़ाई-झगड़े भी वहीं होते हैं। जैसे- कपल के बीच होते हैं। लोग चाहें रिलेशनशिप में हो या फिर शादीशुदा जीवन में हो। दोनों ही रिश्तों में हल्के लड़ाई-झगड़े चलते रहते हैं। लेकिन कई बार ये झगड़े काफी बड़े बन जाते हैं, जिसकी वजह से पार्टनर रूठ जाते हैं। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर को आसानी से मनाना चाहते हैं, तो चलिए हम आपको कुछ तरीके बताते हैं। हो सकता है कि ये आपके काम आ जाएं।

अपनी गलती मान लें

सबसे पहला और सही तरीका है कि आपसे अगर जाने-अनजाने गलती हुई है, तो आप अपने पार्टनर के सामने अपनी गलती मान लें। इससे आपके पार्टनर का आप पर विश्वास बढेगा और इसके बाद आप दोनों के बीच फिर से प्यार लौट आएगा। इसलिए अपनी गलती मानना एक बेहतर विकल्प है।

प्यार जताएं

आपके पार्टनर चाहे कितना भी आपके नाराज हों, लेकिन आपको प्यार जताना नहीं छोड़ना चाहिए। आपको उनसे प्यार जताना चाहिए और यकीनन इससे आपके पार्टनर का गुस्सा कुछ समय में जरूर दूर हो जाएगा।

उपहार दे सकते हैं

आपके पार्टनर आपसे अगर रूठ गए हैं, तो आप उन्हें उपहार दे सकते हैं। ये गिफ्ट उनकी पसंद का, उनकी जरूरत का या आपकी पसंद का भी हो सकता है। यहां तक कि आप एक गुलाब का फूल देकर भी अपने रूठे पार्टनर का मूड ठीक कर सकते हैं। वैसे उपहार वाली ये टिप्स लड़कियों पर ज्यादा काम करती है।

तारीफ करें

तारीफ करना हर पार्टनर को अच्छा लगता है। लड़के हों या फिर लड़कियां, हर कोई चाहता है कि उनका पार्टनर उनकी तारीफ करे। उनके ड्रेसिंग सेंस की तारीफ करें, उनके लुक की तारीफ करें आदि। ऐसे में आप अपने पार्टनर की रूठने के बाद जमकर तारीफ करें। इससे आपका काम तो बन ही जाएगा।