October 20, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

जीवन में आती हैं धन की समस्या अगर हथेली में हो ऐसे दोष तो, जानें इन्हें दूर करने के उपाय !

जीवन में आती हैं धन की समस्या अगर हथेली में हो ऐसे दोष तो, जानें इन्हें दूर करने के उपाय !

व्यक्ति की हथेली में उसके जीवन का सार होता हैं। हथेली को देखकर जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुओं का आंकलन किया जा सकता हैं। इसी तरह हथेली के निशानों को देखकर जीवन में आने वाले दोषों के बारे में भी पता लगाया जा सकता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे संकेतों की जानकारी देने जा रहे हैं जो जीवन में धन की समस्या की ओर इशारा करते हैं। इसी के साथ इन दोषों को दूर करने से जुड़ी जानकारी भी आपको बता रहे हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

जीवन में आती हैं धन की समस्या अगर हथेली में हो ऐसे दोष तो, जानें इन्हें दूर करने के उपाय !

जीवन रेखा दोषपूर्ण हों तो कर लें यह उपाय

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार, जीवन रेखा दोषपूर्ण हो या फ‍िर हृदय रेखा पर क्रॉस का च‍िह्न हो या फ‍िर जंजीर जैसी आकृत‍ि बनी हो। तो ऐसे जातकों की क‍िस्‍मत साथ नहीं देती। इसके चलते जीवन में धन की कमी लगी ही रहती है। इस दोष को दूर करने के ल‍िए पितृ दोष की शांति और नवग्रह पूजन कराना चाहिए। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से जीवन और हृदय रेखा के दोष दूर हो जाते हैं और जातकों के जीवन में धन-धान्‍य का वास होता है।

जीवन और मस्तिष्‍क रेखा की यह स्थिति भी दोषपूर्ण

अगर क‍िसी जातक की जीवन और मस्तिष्‍क रेखा का जोड़ लंबा हो। या फ‍िर रेखा कटी-फटी हो या शन‍ि और बुध पर्वत पर क्रॉस के च‍िह्न हों, तो यह अशुभ स्थित‍ि होती है। कहते हैं क‍ि हथेली में ऐसा दोष हो तो जातकों के जीवन में धन-धान्‍य संबंध‍ित द‍िक्‍कतें लगी ही रहती हैं। इससे राहत पाने के ल‍िए घर में लक्ष्मी यंत्र और श्रीयंत्र की स्‍थापना करें। इसके अलावा माता लक्ष्मी का मंत्र लिखकर न‍ियम‍ित रूप से उसका 7 बार जप करें और कागज को नदी में प्रवाहित कर दें। इससे जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती।

जीवन में आती हैं धन की समस्या अगर हथेली में हो ऐसे दोष तो, जानें इन्हें दूर करने के उपाय !

यह स्थित‍ि होती है अत्‍यंत दोषपूर्ण

अगर क‍िसी जातक की सभी उंगलियां मोटी हों, हाथ सख्त हो, हाथ का रंग काला हो। इसके अलावा अगर भाग्य रेखा पर द्वीप हो या फ‍िर मस्तिष्क रेखा छोटी व लहरदार हो तो यह अत्‍यंत दोषपूर्ण स्थित‍ि होती है। कहते हैं क‍ि ऐसे जातकों की क‍िस्‍मत कभी भी साथ नहीं देती। इन्‍हें कई तरह की द‍िक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। इससे राहत पाने के लिए ध्यान योग, गायत्री मंत्र साधना व बगुलामुखी का पाठ या हवन करना चाह‍िए। मान्‍यता है क‍ि अगर पूरी श्रद्धा और व‍िश्‍वास के साथ इसका पाठ क‍िया जाए तो धन संबंध‍ित बड़ी से बड़ी परेशानी धीरे-धीरे खत्‍म होने लगती हैं।

भाग्‍य रेखा की यह स्थित‍ि हो तो तुरंत सुधार लें

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार, अगर क‍िसी जातक की भाग्‍य रेखा धुंधली हो या फ‍िर म‍िटी हो। इसके अलावा शन‍ि, बुध और गुरु पर्वत अगर दबा हुआ हो तो ऐसे जातकों का जीवन धन संबंध‍ी परेशान‍ियों के चलते अत्‍यंत कष्‍टमय रहता है। यदि ऐसी स्थित‍ि क‍िसी के भी हाथ में हो तो राहत पाने के ल‍िए नवग्रह पूजन, बगुलामुखी पूजन के साथ ही लक्ष्मी पूजन करवाना चाहिए। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से धन संबंध‍ित सारी परेशान‍ियां दूर हो जाती हैं।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। VisitorPlaces Team हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से संपर्क जरुर करें।)